चावल की कटि्टयों की आड़ में तस्करी:1376 क्विंटल गांजे के साथ ट्रक ड्राइवर और क्लीनर गिरफ्तार

गांजे की बड़ी तस्करी का मामला सामने आया है। इंदौर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और उज्जैन की तराना थाना पुलिस ने यह संयुक्त कार्रवाई करते हुए 1376 क्विंटल गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक बताई जा रही है। चावल की कटि्टयों की आड़ में गांजे की तस्करी की जा रही थी, जिसके तार सीधे आंध्रप्रदेश से जुड़े बताए जा रहे हैं। 15 अगस्त को जब पुलिस-प्रशासन स्वतंत्रता दिवस की व्यस्तता में था उसी की आड़ में तराना का मदारबड़ निवासी शेरू साथी के साथ आंधप्रदेश से ट्रक में बड़ी मात्रा में गांजा लोड कर उज्जैन आ रहा था, जिसे उज्जैन-तराना रोड पर पुलिस ने साथी समेत गिरफ्तार कर लिया व ट्रक को जब्त कर लिया।

एनसीबी इंदौर के इंस्पेक्टर राकेश दतनिया समेत तराना टीआई संजय मंडलोई सोमवार को भी दिनभर गिरफ्तार ड्राइवर व क्लीनर से पूछताछ करते रहे। एडिशनल एसपी डॉ. रवींद्र वर्मा ने बताया एनसीबी व संबंधित थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई है जिसमें तस्करों के कई बड़े तार पता चलने की उम्मीद है।

शेरू पर एक महीने से नजर रखे थी एनसीबी

तराना में रहने वाले शेरू खां उर्फ शकील व उसके सहयोगी महबूब खां पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो जोनल यूनिट इंदौर की टीम करीब एक माह से नजर रखे हुए थी। इसी के चलते उसे रंगेहाथों धरदबोचा गया। शेरू लंबे समय से गांजा तस्करी में लिप्त है। वह ड्राइवरी करता है और इसी की आड़ में यह काम करता आ रहा था, जिसके तार आंध्रप्रदेश समेत अन्य राज्यों से जुड़े बताए जा रहे है। शेरू जिस ट्रक से गांजे की तस्करी करते पकड़ा गया वह राजस्थान पासिंग है।

ट्रक क्रमांक आरजे 17 जीए-6181 राजस्थान निवासी व्यक्ति का होना बताया जा रहा है। उक्त ट्रक पर नंबर प्लेट तो नहीं बदली अथवा खरीदा हुआ तो नहीं है, इन सब दस्तावेजों की छानबीन की जा रही है। पकड़ाए आरोपियों ने यह स्वीकारा कि आंध्रप्रदेश में गांजे से भरा ट्रक दिया था, जिसे तराना में डिलीवरी की बात सामने आई है। एनसीबी के इंस्पेक्टर राकेश ने कहा तस्करी मामले में कई सारे बिंदुओं पर काम किया जा रहा है।

Leave a Comment